समाचार
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में पाँच आतंकी दो मुठभेड़ों में ढेर, पुलवामा में दो गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में एक घंटे के भीतर बुधवार को दो मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने पाँच आतंकवादियों को मार गिराया।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया, “सुरक्षाबलों ने पोमबई और गोपालपुरा गाँवों में हुई मुठभेड़ के दौरान आतंकियों को ढेर कर दिया। अभी समाचार लिखे जाने तक दोनों ही जगहों पर मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर रखी है।”

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के पोम्बे क्षेत्र में आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में जानकारी मिली थी। इसके बाद घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू किया गया। आतंकियों द्वारा सुरक्षाबलों पर गोलीबारी किए जाने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

उधर, पुलवामा में पुलिस और सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया। ये बड़े हमले की योजना में थे। इनकी पहचान आमिर बशीर और मुख्तार भट के रूप में हुई है। नाके पर जाँच के दौरान इनको गिरफ्तार किया गया था। उनके पास से आईईडी बरामद किए गए।

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में बुधवार को आतंकियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ के दो जवान और एक नागरिक घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने उत्तरी कश्मीर के पट्टन क्षेत्र के पलहल्लन चौक के पास सुबह 11 बजे ग्रेनेड हमला किया था।