समाचार
जम्मू-कश्मीर के बारामुला में लश्कर कमांडर कांतरू व नाबालिग आतंकी सहित पाँच ढेर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे से पूर्व सुरक्षाबलों ने बारामुला में लश्कर-ए-तैयबा के पाँच आतंकवादियों को ढेर करने में सफलता प्राप्त की।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, मुठभेड़ में मारे गए लश्कर के कमांडर की पहचान यूसुफ कांतरू के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक, उसने बडगाम और बारामुला में कई आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया था। उस पर 12 लाख रुपये का पुरस्कार भी था।

यूसुफ कंतरू पर आम लोगों के साथ सुरक्षाबलों को भी निशाना बनाने का आरोप था। लंबे समय से उसकी तलाश की जा रही थी। उस पर जम्मू-कश्मीर के एसपीओ और उनके भाई की हत्या का भी आरोप था। उसने एक जवान और बडगाम में एक आम नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

पुलिस के मुताबिक, आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मालवा में बीती रात मुठभेड़ शुरू हुई थी। इसमें सुरक्षाबलों के तीन जवान और एक नागरिक भी घायल हुए। मारे गए आतंकियों में तीन विदेशी और दो स्थानीय हैं। आतंकियों में 16 वर्ष का एक किशोर फैसल हफीज़ भी शामिल था। इसके अतिरिक्त, मारे गए आतंकियों में स्थानीय हिलाल अहमद शेख और पाकिस्तान के उस्मान और फैजान शामिल थे।

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि अब भी कम से कम तीन आतंकी फँसे हुए हैं। आतंकियों और सुरक्षाबलों के मध्य रुक-रुक कर गोलीबारी हो रही है। मुठभेड़ में तीन जवान और एक नागरिक भी घायल हुए हैं।