समाचार
चीन के शंघाई में कोविड-19 से तीन की मृत्यु, गत 24 घंटे में 3,238 नए मामले आए

चीन के शंघाई में रविवार (17 अप्रैल) को तीन लोगों की कोविड-19 से मृत्यु होने की पुष्टि की गई। न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय प्रशासन का दावा है कि शहर में लगाए  गए लॉकडाउन के बाद महामारी की वजह से हुईं ये पहली मौतें हैं।

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, शंघाई की नगरपालिका सरकार ने कहा कि जिनकी मृत्यु हुई है, उनमें दो महिलाएँ व एक पुरुष हैं। महिलाओं की आयु 89 और 91 वर्ष थी, जबकि पुरुष की उम्र 91 वर्ष थी। इनको पहले से ही कई तरह की बीमारियाँ थीं।

रिपोर्ट में बताया गया कि इन लोगों ने वैक्सीन भी लगवा रखी थी। इन्हें अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाने के बावजूद इनकी हालत बिगड़ती चली गई थी।

शंघाई के नगर स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को गत 24 घंटे में कोविड-19 के 3,238 मामले मिलने की जानकारी दी। शिन्हुआ न्यूज़ एजेंसी के अनुसार, बिना लक्षणों वाले 21,528 मामले पाए गए हैं।

वहाँ बढ़ते कोविड-19 के मामलों को देखते हुए लॉकडाउन लगा दिया गया। लोगों के घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी है। मामूली लक्षण दिखने पर भी पृथक करने के निर्देश दिए गए हैं।

प्रशासन की व्यवस्थाओं के बावजूद कई लोगों के सामने खाने-पीने और दवाइयों का संकट उभरा है। कड़ी पाबंदियों के चलते लोग परेशान हैं। सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो साझा किए जा रहे हैं, जिनमें लोग अपने घरों और अपार्टमेंट की खिड़कियों से चिल्लाते हुए नज़र आ रहे हैं।

बता दें कि मार्च के मध्य में उत्तर-पूर्वी जिलिन प्रांत में दो लोगों की मौत की पुष्टि की गई थी। इन्हें चीन में गत एक वर्ष में कोरोना से हुई पहली मौत बताया गया था।