समाचार
त्रिपुरा मुख्यमंत्री की हत्या के प्रयास में तीन गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में जानी जाएगी मंशा

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब की हत्या के प्रयास के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया। ये तीनों आरोपी अपनी कार लेकर मुख्यमंत्री के सुरक्षा घेरे में घुस गए थे।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने शनिवार (7 अगस्त) को जानकारी दी कि गुरुवार को मुख्यमंत्री श्यामाप्रसाद मुखर्जी लेन स्थित अपने सरकारी आवास के पास शाम की सैर पर निकले थे, तभी एक कार पर सवार तीन लोग घुस आए। इस दौरान बिप्लब कुमार देब दूसरी तरफ कूदने में सफल रहे। हालाँकि, एक सुरक्षाकर्मी को इस घटना में कुछ चोटें आई हैं।

पुलिस ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने कार को रोकने का प्रयास किया लेकिन वे वहाँ से फरार हो गए। तीनों को गुरुवार देर रात केरचौमुहानी से गिरफ्तार किया गया। साथ ही वाहन को भी जब्त कर लिया गया। आरोपियों को शुक्रवार को न्यायिक दंडाधिकारी पीपी पॉल की न्यायालय में पेश किया गया। तीनों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

सूत्रों की मानें तो अब तक तीनों से त्रिपुरा के मुख्यमंत्री की हत्या के प्रयास की मंशा का पता नहीं चला है। अब जेल में आरोपियों से पूछताछ की जाएगी। तीनों की आयु भी 20 वर्ष के करीब बताई जा रही है।

उधर, विगत कुछ सप्ताहों से तृणमूल कांग्रेस त्रिपुरा में अपनी पैठ बनाने का पूरा प्रयास कर रही है। हालाँकि, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में पार्टी का त्रिपुरा अभियान अभी तक किसी तरह की प्रगति करने में विफल नज़र आया है।

बता दें कि बिप्लब देव 2016 से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रहे। वे 2018 में हुए त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत के सूत्रधार रहे थे। उन्होंने 9 मार्च 2018 को राज्य के 10वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।