समाचार
महंत नरेंद्र गिरि मामले में आनंद गिरि सहित तीन आरोपी 7 दिन की सीबीआई रिमांड पर

महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में गिरफ्तार किए गए आनंद गिरि सहित तीन आरोपियों को सीबीआई ने सात दिन की रिमांड पर लिया है। न्यायालय ने आदेश से पूर्व तीनों आरोपियों से बात की। तीनों ने रिमांड का विरोध नहीं किया पर दो या तीन दिन की रिमांड पर देने का अनुरोध किया था।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, प्रयागराज में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट हरेंद्र नाथ की न्यायालय ने सीबीआई के प्रार्थना पत्र पर तीनों को रिमांड पर देने का आदेश दिया। न्यायालय ने यह भी आदेश दिया कि तीनों पर थर्ड डिग्री का उपयोग नहीं किया जाएगा।

न्यायालय ने आगे कहा कि जेल से तीनों को हिरासत में लेने और वापस पहुँचाने के दौरान उनका मेडिकल भी करवाया जाएगा। रिमांड की अवधि 28 सितंबर सुबह 9 बजे से 4 अक्टूबर शाम 5 बजे तक तय की गई है।

बता दें कि एक सप्ताह पूर्व महंत नरेंद्र गिरि का शव पंखे से लटका मिला था। उनके कमरे से एक पत्र भी बरामद किया गया था, जिसमें शिष्य आनंद गिरि के अतिरिक्त आद्या तिवारी व उनके बेटे संदीप पर परेशान करने का आरोप लगाया गया था।

पहले मामले की जाँच एसआईटी से करवाने का निर्देश दिया गया था लेकिन बाद में जाँच सीबीआई को सौंप दी गई। सीबीआई ने मठ के लोगों से अलग-अलग और एक साथ भी पूछताछ की थी।