समाचार
उप्र में योगी आदित्यनाथ का 2024 के लोकसभा चुनाव में 75 सीटें जीतने का लक्ष्य

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को भाजपा कार्यकर्ताओं से 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी आरंभ करने और राज्य की 80 में से 75 सीटें जीतने के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ने को कहा है।

2019 में भाजपा ने उत्तर प्रदेश में 62 लोकसभा सीटें जीती थीं, जबकि उसके सहयोगी अपना दल (एस) ने 2 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में भाजपा की एक दिवसीय राज्य कार्यकारिणी की बैठक में कहा, “हमें अभी से 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए भूमि तैयार करनी है। हमें 75 सीटें जीतने के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ना चाहिए।”

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा की यह पहली राज्य कार्यकारिणी की बैठक थी।

उन्होंने कहा, “लोगों की सहायता से और कोविड के दौरान हमारी कड़ी मेहनत से हमें विधानसभा चुनावों में बेहतर परिणाम मिले। 2024 के आम चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमें उत्तर प्रदेश में 75 सीटें जीतने के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ना है।”

प्रधानमंत्री के रूप में आठ वर्ष पूरे करने के लिए नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि 2024 के रोडमैप के साथ भाजपा अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल होगी।

इससे पूर्व, बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा के राज्य प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और राज्य के लोगों को विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत के लिए बधाई दी थी।