समाचार
आईएसआई मॉड्यूल के दो आतंकी मुंबई व प्रयागराज से गिरफ्तार, पाकिस्तान से जुड़े तार

पाकिस्तान समर्थित छह आतंकियों को पकड़ने वाली दिल्ली पुलिस की विशेष सेल ने उनसे पूछताछ के बाद आईएसआई मॉड्यूल के मुखिया हुमेदुर रहमान और ज़ाकिर शेख को गिरफ्तार कर लिया। इसके अतिरिक्त, उस मुर्गा पालन फार्म के मालिक को भी गिरफ्तार किया, जिसके यहाँ से विस्फोटक और हथियार बरामद किए गए थे।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, हुमेदुर पाकिस्तान से प्रशिक्षित आतंकी ओसामा उर्फ समी का चाचा है। वह जीशान कमर को भी जानता है। ओसामा के निर्देश देते हुए जीशान ने लखनऊ में एक स्थान से हथियार व विस्फोटक की खेप ले जाकर प्रयागराज स्थित शाहरुख के मुर्गा पालन फार्म में रख दी थी।

शाहरुख ने फेसबुक लाइव करके प्रयागराज के एक थाने में समर्पण किया था। उसने सफाई दी थी कि जीशान ने उसके यहाँ बैग रख दिया था लेकिन यह नहीं बताया था कि उसमें क्या है। सूत्रों का कहना है कि उत्तर प्रदेश पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

इससे पहले, शुक्रवार को मुंबई पुलिस ने इसी मॉड्यूल से जुड़े ज़ाकिर शेख को गिरफ्तार किया था। उसके विरुद्ध वहाँ मामला दर्ज कर लिया गया। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। अब विशेष सेल उसे दिल्ली लाकर अपने मामले में गिरफ्तार करेगी।

विशेष सेल ने आईएसआई मॉड्यूल के आतंकी हुमेदुर के विरुद्ध दिल्ली की न्यायालय में गैर ज़मानती वॉरंट प्राप्त किया था। आतंकी ने शनिवार को प्रयागराज में आत्मसमर्पण कर दिया था। उप्र एटीएस की टीम उसे लेकर लखनऊ गई। उसके बाद विशेष सेल ने लखनऊ पहुँचकर हुमेदुर को गिरफ्तार कर लिया। उसे वहाँ की न्यायालय में पेश कर एक दिन की न्यायिक हिरासत पर दिल्ली लाया जा रहा है।