समाचार
जम्मू-कश्मीर में सूमो चालक के हत्यारे टीआरएफ आतंकी सहित दो दहशतगर्द ढेर

कश्मीर घाटी में सोमवार (11 अक्टूबर) सुबह बांडीपोरा के हाजिन और अनंतनाग के वेरीनाग क्षेत्र में दो अलग-अलग मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। क्षेत्र में अभी सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी है।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, कश्मीर विजय कुमार ने बांडीपोरा में आतंकी के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा, “यह रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) का वही दहशतगर्द था, जिसने शाहगुंड में सूमो चालक की हत्या की थी।” इससे पूर्व, रविवार को इस मामले में सुरक्षाबलों ने बांडीपोरा से ही चार आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया था। इम्तियाज़ इन्हीं का पाँचवाँ साथी था।

उन्होंने बताया कि बांडीपोरा में आतंकियों की खुफिया सूचना मिलने के बाद एसओजी, सेना व सीआरपीएफ का संयुक्त दल हाजिन क्षेत्र पहुँचा और तलाशी शुरू कर दी। आतंकी के ठिकाने के निकट पहुँचते ही उसने गोलीबारी कर दी।

सुरक्षाबलों ने आत्मसमर्पण की बात कही लेकिन वह नहीं माना। सुरक्षाबलों ने आतंकी को ढेर करने के बाद शव को अपने कब्जे में ले लिया। उसकी पहचान इम्तियाज़ अहमद डार के रूप में हुई है। बांडीपोरा के गुंडजहांगीर हाजिन में सुरक्षाबलों का अभियान अभी जारी है। क्षेत्र में अभी कुछ और आतंकियों के होने की आशंका है।

वहीं, सुरक्षाबलों ने तड़के करीब 2.30 बजे दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के खगुंड वेरीनाग क्षेत्र में भी एक आतंकवादी को मारा है। मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया। मारे गए आतंकी की पहचान नहीं हो पाई है। उसके पास से पिस्तौल, मैग्ज़ीन और ग्रेनेड बरामद हुए हैं।