समाचार
जम्मू-कश्मीर में उप्र व बिहार के दो लोगों की हत्या, पुंछ में दो जवानों के शव बरामद

जम्मू-कश्मीर में पुनः गैर कश्मीरियों को शनिवार (16 अक्टूबर) को निशाना बनाते हुए आतंकवादियों ने दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। इसमें श्रीनगर में बिहार के एक गोलगप्पे वाला है और दूसरा पुलवामा में उत्तर प्रदेश निवासी है।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया, “बिहार के बांका निवासी अरविंद कुमार को आतंकियों ने ईदगाह क्षेत्र में गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। कुछ देर बाद पुलवामा में उत्तर प्रदेश के मजदूर सागीर अहमद को भी गोली मारी गई।”

पाकिस्तानी आतंकियों ने हाल ही के महीनों में कई गैर-मुस्लिम और गैर-कश्मीरियों की हत्या की है। गत सप्ताह श्रीनगर के एक सरकारी स्कूल में महिला प्रधानाध्यापक और एक शिक्षक को गोली मार दी गई। प्रमुख कश्मीरी पंडित व दवा की दुकान के मालिक माखन लाल बिंदू को गोली मारी गई। बिहार के चाट विक्रेता वीरेंद्र पासवान, एक अन्य नागरिक, मोहम्मद शफी लोन की आतंकियों ने हत्या कर दी थी।

आधिकारिक आँकड़ों के अनुसार, 2021 में अब तक कुल 29 नागरिकों की आतंकवादियों द्वारा हत्या की गई है।

उधर, जम्मू-कश्मीर में एलओसी से सटे पुंछ जिले की सीमा पर जंगल में शनिवार को जेसीओ सहित दो जवानों के शव बरामद किए गए। इस तरह एक सप्ताह में आतंकवादियों के विरुद्ध कार्रवाई में देश के 9 जवान वीरगति को प्राप्त हुए हैं। एलओसी के पास दो आतंकवाद विरोधी अभियानों में कई सैनिक खोने से भारत को बड़ी क्षति पहुँची है।