समाचार
जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में हिजबुल के दो आतंकवादी मार गिराए गए, हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में शुक्रवार (20 अगस्त) सुबह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इसमें दो आतंकी मारे गए, जो हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़े हुए थे। सुरक्षाबलों द्वारा क्षेत्र में अभी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर की डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया, “अवंतीपोरा में पम्पोर के पास ख्रेव में चली मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए, जो दक्षिण कश्मीर में लोगों की हत्या किया करते थे। उनके पास से एक एके-47 राइफल और एक पिस्तौल बरामद की गई है।”

जम्मू-कश्मीर की पुलिस ने बताया कि जैसे ही खुफिया जानकारी हुई की पम्पोर में आतंकवादी मौजूद है, वैसे ही पुलिस और सुरक्षाबलों ने क्षेत्र को घेर लिया। आसपास के क्षेत्रों को पहले ही खाली करवा दिया गया था। जैसे ही सुरक्षाबल उनके करीब पहुँचे उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी और मुठभेड़ शुरू हो गई।

बता दें कि गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के सरहदी जिले राजौरी में हुई मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर कर दिया गया था। हालाँकि, मुठभेड़ में भारतीय सेना के जेसीओ भी शहीद हो गए थे। इससे पूर्व, 6 अगस्त को थन्ना मंडी क्षेत्र में 6 अगस्त को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए थे।